Header Ads

Header ADS

क़ृषि अध्यादेशों पर केंद्रीय कृषि से कल मिलेगा भाजपा प्रतिनिधिमंडल, संभावित आश्वासन पर सबकी नज़र

 



चंडीगढ़,

14 सितम्बर 2020


हरियाणा भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ द्वारा कृषि अध्यादेशों पर किसानों से सुझाव लेने के लिए बनाई समिति ने अपनी रिपोर्ट तैयार कर ली है जोकि मंगलवार को केन्द्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर को सौंपी जाएगी.

कथित रिपोर्ट हरियाणा में भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ के नेतृत्त्व में प्रदेश के कृषि मंत्री जेपी दलाल, समिति के सदस्य तीनों भाजपा सांसद और किसानों को साथ लेकर केन्द्रीय कृषि मंत्री को सौंपी जाएगी.

भाजपा सांसदों की समिति ने आज सोमवार को दिल्ली स्थित हरियाणा भवन में धनखड़ से रिपोर्ट पर चर्चा की.

भाजपा में सूत्रों के अनुसार तीनों सांसदों की समिति जिसमें हिसार के सांसद बृजेन्द्र सिंह, भिवानी से सांसद धर्मवीर और कुरुक्षेत्र के सांसद नायब सैनी ने रोहतक, करनाल और पंचकूला में हरियाणा के कई किसान संगठन, किसान नेताओं और कृषि क्षेत्र से जुड़े लोगो से बात कर अध्यादेशों पर सुझाव लिए और विस्तृत रिपोर्ट तैयार की.

केंद्र द्वारा लाए गए क़ृषि अध्यादेशों को लेकर देश भर में किसान संगठनों के विरोध को लेकर बवाल मचा हुआ है. गत वीरवार को हरियाणा के कुरुक्षेत्र में विरोध प्रदर्शन के दौरान किसानों पर हुए लाठीचार्ज के बाद प्रदेश में भी राजनीतिक घमासान चला हुआ है.

किसानों के मुद्दे को लेकर सत्तारूढ़ दलों व विपक्षी पार्टियों के बीच आरोप-प्रत्यारोप का विवाद भी चरम पर है.

पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा सांसदों की कमेटी को ढकोसला बता चुके हैं जबकि सरकार विपक्ष पर इस मुद्दे को लेकर किसानो को भ्रमित करने का आरोप लगा रही है.

अब ऐसे में देखना ये है की प्रदेश से भाजपा प्रतिनिधिमंडल और केंद्रीय मंत्री तोमर की मुलाक़ात के बाद किसानो के लिए क्या आश्वासन आता है. 

No comments

Powered by Blogger.