Header Ads

Header ADS

'हिसार में 2000 एकड़ में बनेगा मेगा बल्क ड्रग पार्क'




चंडीगढ़, 

24 सितंबर, 2020

हरियाणा के हिसार में 2000 एकड़ भूमि पर मेगा बल्क ड्रग पार्क का निर्माण करवाया जाएगा जिसका प्रस्ताव प्रदेश सरकार द्वारा केंद्र सरकार को भेजा गया है। 

यह जानकारी देते हुए प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि बल्क ड्रग पार्कों को बढ़ावा देने की केंद्र सरकार की इस योजना से देश में बल्क ड्रग का उत्पादन बढ़ेगा तथा दवाओं की लागत कम होगी। इसके साथ ही बल्क ड्रग के लिए भारत की अन्य देशों पर निर्भरता में कमी आएगी। 

चौटाला ने कहा, "दरअसल यह उत्पादन आधारित प्रोत्साहन योजना है जिसका उद्देश्य अति महत्वपूर्ण केएसएम/औषधि मध्य सामग्री और एजीआई में बड़े निवेश को आकर्षित करने के माध्यम से घरेलू निर्माण/उत्पादन को बढ़ावा देना है। इससे केएसएम/औषधि मध्य सामग्री और एपीआई उत्पादन में अन्य देशों पर भारत की निर्भरता में कमी आएगी। इससे देश में अतिरिक्त रोजगार सृजन भी होगा।"

चौटाला आज वीरवार को हिसार लघु सचिवालय स्थित जिला सभागार में उच्चाधिकारियों के साथ जिला की विभिन्न विकास परियोजनाओं की प्रगति की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने लंबित विकास कार्यों को पूरा करने के लिए सभी अधिकारियों की समय सीमा निर्धारित करते हुए लक्ष्य के अनुरूप कार्य करने के निर्देश दिए।


No comments

Powered by Blogger.