Header Ads

Header ADS

विधानसभा चुनाव के लिए मैदान में उत्तरी स्वराज इंडिया, पहली सूची 23 को, महिलाओं, युवाओं को उचित प्रतिनिधित्व




चंडीगढ़, 
19 जुलाई, 2019

हरियाणा में आगामी विधानसभा चुनावों के लिए के सांगठनिक तैयारी कर मैदान में उतरे नवगठित राजनैतिक दल स्वराज इंडिया ने घोषणा की है कि प्रत्याशियों की पहली सूची 23 जुलाई को जारी की जाएगी।

अहम बात ये है कि स्वराज इंडिया कि तरफ से एक तिहाई सीटों पर महिलाओं और एक तिहाई पर युवाओं को मैदान में उतारा जाएगा।

आज यहाँ एक प्रेस वार्ता द्वारा यह सूचना देते हुए स्वराज इंडिया के राष्ट्रीय प्रवक्ता अनुपम ने बताया कि पार्टी की शीर्ष समिति प्रेसिडियम ने हरियाणा विधानसभा चुनाव से संबंधित सभी फैसले लेने व चुनाव प्रचार की प्रक्रिया को आगे बढ़ाने के लिए 34 सदस्यीय 'मिशन हरियाणा टीम' का गठन किया है।

अनुपम ने बताया कि आगामी विधानसभा चुनाव में पार्टी प्रत्याशियों के चयन के लिए तीन सदस्यीय "परख समिति" का भी गठन किया गया है। जिनके कन्वीनर राष्ट्रीय वर्किंग प्रेजिडेंट अजित झा व दो सदस्य राजीव गोदारा (राज्य अध्यक्ष) व दीपक लाम्बा (राज्य महासचिव) होंगें।

उन्होंने बताया कि पार्टी जल्द ही लोकपाल की घोषणा करेगी। जिनकी उम्मीदवारी की घोषणा कर दी जाएगी, उनके खिलाफ अगर चरित्र, करप्शन, क्रिमनल व साम्प्रदायिक होने सम्बन्धी शिकायत आती है तो लोकपाल जांच करेगा व शिकायत सही पाए जाने पर चुनाव से एक दिन पहले भी उम्मीदवारी रद्द की जा सकेगी।

स्वराज इंडिया, हरियाणा के राज्य अध्यक्ष राजीव गोदारा ने स्पष्ट किया कि स्वराज इंडिया के उम्मीदवारों की परख केवल चुनाव जीतने की क्षमता के आधार पर नहीं, बल्कि सामाजिक सेवा के रिकॉर्ड और उनके चाल चरित्र के आधार पर होगी। उन्होंने बताया कि पार्टी ने उम्मीदवार बनने के इच्छुकों से आवेदन पत्र मांगें हुए है।

गोदारा ने कहा कि चुनाव लड़ने के लिए योग्य कोई भी वोटर आवेदन कर सकता है। 

कोई टिप्पणी नहीं

Blogger द्वारा संचालित.