Header Ads

Header ADS

स्थानीय मुद्दों को लेकर विधानसभा चुनाव में वापसी करेंगी कांग्रेस: हुड्डा



चंडीगढ़,
09 जून, 2019

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा ने कहा है कि हाल में हुआ लोकसभा चुनाव छद्म राष्ट्रवाद के नाम पर था लेकिन, आगामी विधानसभा चुनाव स्थानीय मुद्दों पर होगा, जिसमें कांग्रेस जीत हासिल करेगी।



आज दिल्ली में अपने निवास पर आयोजित पार्टी नेताओं व कार्यकर्ताओं की मीटिंग को संबोधित करते हुए हुड्डा ने कहा,  "लोकसभा चुनाव के नतीजे हमारी अपेक्षाओं के उलट आये। मोटे तौर पर इसका कारण भाजपा का छद्म राष्ट्रवाद व मोदी फैक्टर रहा। चूंकि विधानसभा चुनाव नजदीक है, आप मायूसी छोड़े व चिंतन-मनन करें कि कैसे इस प्रदेश की निकम्मी व नकारा भाजपा सरकार से हरियाणा को बचाया जाये। मैं समझता हूं कि ये ताकत आप में है। पिछले साढ़े चार साल से आप हरियाणा के किसानों, मजदूरों, व्यापारियों, कर्मचारियों, युवाओं, दलितों व महिलाओं के हकों की लड़ाई लड़ रहे हैं, अब उस लड़ाई का निर्णायक दौर आ गया है। लोकसभा चुनाव ने हमें चेताया है कि चुनौती बड़ी है और हम सबको हौसले के साथ लड़ना है। निराशा का कोई स्थान नहीं है क्योंकि हरियाणा में भाजपा से मुकाबले के लिये केवल कांग्रेस ही मुख्य विपक्षी पार्टी बची है बाकी सभी पार्टियों को लोगों ने सिरे से नकार दिया है।"


प्रदेश की मौजूदा भाजपा सरकार पर भ्रष्टाचार व धोखेबाजी का आरोप लगाते हुए हुड्डा ने कहा कि बीजेपी ने हाल में हुए लोकसभा के चुनाव में 2014 में लोगों से किये एक भी चुनावी वायदे का जिक्र तक नहीं किया। हर वर्ग मौजूदा भाजपा सरकार से त्रस्त है।

बैठक में हुड्डा की अध्यक्षता में सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित किया गया कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को देश की वर्तमान राजनैतिक परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए अपना त्याग-पत्र वापस लेना चाहिए। 

No comments

Powered by Blogger.