Header Ads

Header ADS

हरियाणा विधानसभा की समिति स्टडी टूर पर पहुची गुजरात



चंडीगढ़, 
11 जून, 2019

साबरमती आकर आत्मिक शांति महसूस हुई: सुभाष बराला

हरियाणा विधानसभा की जन स्वास्थ्य बिजली सिंचाई और पीडब्ल्यूडी समिति के सदस्यों ने स्टडी टूर पर गुजरात राज्य के गांधीनगर का दौरा किया.

हरियाणा विधानसभा के विधायकों की इस समिति के चेयरमैन भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व टोहाना के विधायक सुभाष बराला है.



इस स्टडी टूर के दौरान हरियाणा विधानसभा के सदस्यों की समिति ने सबसे पहले गुजरात विधानसभा के अध्यक्ष राजेंद्र त्रिवेदी जी से मुलाकात की इसके बाद हरियाणा विधानसभा समिति के सदस्यों ने समिति के चेयरमैन सुभाष बराला के नेतृत्व में गुजरात सरकार के अधिकारियों से बैठक के दौरान गुजरात सरकार के एनर्जी एवं पेट्रोकैमिकल डिपार्टमेंट से बिजली के उत्पादन, प्रबंधन प्रसारण आदि विषयों पर विस्तार से चर्चा की.

इस मीटिंग के दौरान बराला ने गुजरात में बिजली के उत्पादन, बिजली की दर, ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों में सप्लाई इत्यादि सभी पहलुओं पर गहनता से जानकारी ली ताकि हरियाणा और गुजरात के बिजली प्रबंधन का तुलनात्मक अध्यन किया जा सके और हरियाणा को इस स्टडी टूर के माध्यम से बिजली प्रबंधन में लाभ मिल सके.



हरियाणा विधानसभा की स्टडी टूर पर गुजरात गई समिति ने मंगलवार को  साबरमती के किनारे स्थित “सत्याग्रह आश्रम” का भी भ्रमण किया.

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला ने “हृदय कुञ्ज” जहा गाँधी जी रहते थे वहां जाकर चरखा चलाया और आश्रम में गाँधी जी के जीवन से जुडी अन्य वस्तुओं का अवलोकन भी किया.

बराला ने कहा, "गाँधी जी के जीवन की स्मृतियाँ आज भी सत्य और अहिंसा का संदेश देती है. यहाँ आकर आत्मिक शांति  महसूस हुई है."

No comments

Powered by Blogger.