Header Ads

Header ADS

हैरोईन, नशीले कैप्सूल सहित 6 काबू



पंचकूला
05 अप्रैल, 2019

हरियाणा पुलिस द्वारा महत्वपूर्ण सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए वीरवार रात गश्त व चैकिंग के दौरान सिरसा जिले से पांच अलग-अलग मामलों में छह आरोपियों को गिरफतार कर उनके कब्जे से 71 ग्राम 25 मिलीग्राम हैरोईन व 1000 नशीलें कैप्सूल बरामद किए गए हैं।

पुलिस विभाग के एक प्रवक्ता ने आज यहां बताया कि पहले मामले में पुलिस टीम गश्त व चैकिंग के दौरान रेलवे ओवरब्रीज नजदीक टीवीएस एजेंसी क्षेत्र में मौजूद थी। इस दौरान सामने से आ रहे युवक ने पुलिस पार्टी को देखकर वापिस मुडकर भागने की कोशिश की, तो शक के बिनाह पर आरोपी युवक राहुल को काबू कर उसकी तलाशी लेने पर उसके कब्जे से 40 ग्राम हैरोईन बरामद हुई।

एक अन्य मामले में, रानियां थाना पुलिस टीम ने गांव भडोलावाली क्षेत्र से मोटर साईकिल सवार दो युवकों को 20 ग्राम हैरोईन के साथ काबू किया है। पकडे गये युवकों की पहचान साहिल व रवि निवासी तलवाडा झील जिला हनुमानगढ राजस्थान के रुप मे हुई है।

ऐसे ही एक मामले में, रानियां थाना पुलिस ने एक युवक को 7 ग्राम 30 मिली ग्राम हैरोइन के साथ तहसील रोड़ रानियां क्षेत्र से काबू किया है। पकड़े गये युवक की पहचान मनजीत सिंह निवासी रामपुर थेड़ी के रूप में हुई है। इसी प्रकार, सदर थाना सिरसा पुलिस ने सोनू निवासी  माधोसिंघाना को काबू कर उसके कब्जा से 3 ग्राम 95 मिली ग्राम हैरोईन बरामद की है।

एक पृथक मामले में सीआईए सिरसा पुलिस ने गश्त व चैकिंग के दौरान महत्त्वपूर्ण सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए सांगवान चैक से 1000 नशीलें कैप्सूलों के साथ एक युवक को काबू किया है। पकडे गये आरोपी की पहचान शंकर निवासी चत्तरगढ़पट्टी सिरसा के रूप में हुई है।

प्रवक्ता ने बताया कि सभी आरोपियों के खिलाफ मादक पदार्थ अधिनियम के तहत अभियोग दर्ज कर सप्लायर की तलाश शुरू कर दी है। पकडे गये आरोपियों को अदालत में पेश कर रिमांड पर लिया जाएगा और रिमांड अवधि के दौरान पूछताछ कर इस नेटवर्क से जुडे अन्य लोगों की पहचान कर उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

उधर सोनीपत से राज्य पुलिस द्वारा एक उदघोषित अपराधी को गिरफतार किया गया है। गिरफतार आरोपी की पहचान देवराज निवासी ललहेड़ी कलां जिला सोनीपत के रुप मे हुई है।

एक अन्य मामले में, सीआईए स्टाफ ने चिटाना मोड़ जुआं सोनीपत से एक युवक को अवैध हथियार सहित गिरफतार कर उसके कब्जा से एक अवैध देशी पिस्तौल 315 बोर भी बरामद की है। आरोपी के विरूद्ध शस्त्र अधिनियम के अन्तर्गत थाना मोहाना में अभियोग दर्ज किया गया। गिरफतार आरोपी को न्यायालय में पेशकर न्यायालय के आदेशानुसार न्यायिक हिरासत जेल भेज दिया गया है।

No comments

Powered by Blogger.