Header Ads

Header ADS

4 करोड़ की हेरोइन के साथ एक काबू, हरियाणा पुलिस ने पानीपत में दबोचा तस्कर



पंचकूला, 
28 अप्रैल, 2019

नशा और नशा तस्करों के विरुद्ध हरियाणा पुलिस द्वारा चलाई गई मुहीम के तहत‌ कार्यवाही‌ करते‌ हुये‌ आज‌ पानीपत सीआईए-3 पुलिस टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर करीब 4 करोड़ रुपए कीमत की 722 ग्राम हेरोइन के‌ साथ‌ एक आरोपी को काबू किया।

पुलिस‌ मुख्यालय के प्रवक्ता ने आगे जानकारी देते‌ हुये‌ बताया‌ कि सीआईए-थ्री पुलिस टीम एएसआई सुभाष चंद्र के नेतृत्व में थाना चांदनी बाग क्षेत्र के अंतर्गत जीटी रोड़ मलिक पेट्रोल पंम्प के पास गश्त के दौरान मौजूद थी। इसी दौरान टीम को गुप्त सूचना मिली की एक संदिग्ध किस्म का व्यक्ति PB-10 FE 3626 नंबर की इंडिका कार मे सवार हो पंजाब से दिल्ली की तरफ जा रहा है। जो युवक के पास नशीला पदार्थ होने की संभावना है। इस विशेष सूचना पर टीम ने तुरंत जी टी रोड़ मलिक पेट्रोल पम्प के पास नाका बंदी कर संदिग्ध वाहनों की गहनता से जांच आरंभ कर दी। कुछ समय पश्चात उक्त नंबर की इंडिका कार जीटी रोड़ करनाल की तरफ से आती दिखाई दी। पास आने पर पुलिस टीम ने कार चालक को नाके पर रोकने का इशारा किया तो चालक ने कार को नाके पर ना रोककर थोड़ा आगे रोका व कार का चालक एकदम से निचे उतरकर हाथ मे एक प्लास्टिक की थैली ले भागने की कोशिश करने लगा। पुलिस टीम ने तत्परता से कार्रवाई करते हुए कार चालक को मोके पर ही काबू‌ करके‌ तलाशी‌ लेने पर‌ आरोपी के कब्जे‌ से उपरोक्त‌ हेरोइन बरामद‌ की है।
                 
आरोपी‌ की पहचान वरूण भोगन पुत्र कृष्ण निवासी माता नगर लुधियाना पंजाब के रूप में हुई है। आरोपी वरूण के खिलाफ थाना चांदनी बाग मे 21 एनडीपीएस एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कानूनी कार्यवाही अमल मे लाई गई है‌ तथा‌ गिरफतार आरोपी वरूण को आज माननीय न्यायालय में पेश कर पुलिस रिमांड लिया जाएगा।

प्रवक्ता ने बताया कि पुलिस‌ महानिदेशक‌, हरियाणा‌ द्वारा‌ सभी‌ पुलिस‌ अधीश्नको को‌ नशा, नशा‌ तस्करो‌ को‌ पकड़ने‌ तथा‌ उनके विरूद्व‌ कड़ी कार्यवाही‌ करने के‌ सख्त‌ निर्देश‌ दिये हुये है।

No comments

Powered by Blogger.