Header Ads

Header ADS

लोकसभा चुनावों की तैयारी में जुटी हरियाणा कांग्रेस, गुरुग्राम से 'परिवर्तन बस यात्रा' की शुरुआत



चंडीगढ़,
26 मार्च, 2019

आगामी लोकसभा चुनावों के मद्देनजर हरियाणा की जनता के बीच सम्पर्क साधने के मकसद से प्रदेश कांग्रेस ने आज गुरूग्राम के दिल्ली बॉर्डर से 'परिवर्तन बस यात्रा' की शुरूआत की जोकि अगले छह दिनों के लिए प्रदेश की सभी दस संसदीय सीटों से गुजरेगी।



तथाकथित एकजुट हरियाणा कांग्रेस की इस परिवर्तन यात्रा की अगुवाई हरियाणा कांग्रेस के प्रभारी गुलाम नबी आजाद ने की और पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अशोक तंवर, पार्टी के वरिष्ठ नेता व पूर्व मंत्री महेंद्र प्रताप सिंह समेत राज्य के बड़े सारे कांग्रेस नेता इसमें शामिल थे।

कांग्रेस का दावा है कि इस यात्रा के जरिए लोगों के बीच भाजपा के पांच साल के कुशासन का काला चिट्ठा खोला जाएगा।

गुरूग्राम में जनसभा को संबोधित करते हुए गुलाम नबी आजाद ने कहा कि गुुडग़ांव की धरती से शुरू हो रही परिवर्तन यात्रा देश और प्रदेश में परिवर्तन लाने का काम करेगी।

आजाद ने आरोप लगाया  कि भाजपा ने कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक पूरे देश के लोगों को आपस में लड़वाने का काम किया है और केवल वोट की राजनीति के लिए लोगों के आपसी प्रेम-प्यार और भाईचारे को खत्म करने की कोशिश की गई। उन्होने कहा कि खट्टर सरकार में हरियाणा में लगातार अपराधों का ग्राफ बढ़ा है व गुरूग्राम की धरती पर महिलाओं के प्रति बढ़े अपराधों के कारण हरियाणा पूरी दुनिया में शर्मसार हुआ है।

आजाद ने कहा कि भाजपा सरकार ने देश के लोगों को 10 करोड़ रोजगार देने का वायदा किया था लेकिन करोड़ों लोगों को रोजगार देने की बजाय इस सरकार ने करोड़ो लोगों का रोजगार छीनने का काम किया है।

कांग्रेस कॉ-ऑडिनेशन कमेटी के चेयरमैन भूपेन्द्र सिंह हुडडा ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा, "भाजपा सरकार ने किसानों को तबाह कर दिया है, युवाओं को रोजगार के नाम पर ठगा है और बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का नारा महज नारा बनकर रह गया है। आज किसान, युवाओं, महिलाओं के लिए देश एवं प्रदेश में परिवर्तन जरूरी है। नोटबंदी और जीएसटी ने न केवल छोटे व्यापारियों और लघु उद्योगों को तबाह कर दिया बल्कि आम जनता को भी भारी कष्ट उठाने पड़े जिससे भारतीय अर्थव्यवस्था की कमर टूट गई। आम लोगों को भाजपा के पांच साल के शासनकाल में झूठे आश्वासन के सिवाए कुछ भी हासिल नहीं हुआ बल्कि इसके विपरीत समाज को बांटने के षड़यंत्र रचे गए।

हुड्डा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी सत्ता में आते ही पहला काम किसानों का कर्जा माफ़ कर स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट को हु-बहू लागू करेगी। जैसा कि कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गाँधी ने हर गरीब परिवार को 72 हजार प्रतिवर्ष न्यूनतम आय की गारंटी दी है, इस घोषणा पर भी उसी तरह अमल होगा जैसा कि कांग्रेस शासित राज्यों में किसानों के कर्ज माफ़ हुए हैं।



हुड्डा ने दावा किया कि कांग्रेस में कोई फूट नहीं है और सब मिलकर भाजपा को प्रदेश से बाहर निकालने का काम करेगेें।

प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अशोक तंवर ने गुरूग्राम में बढ़ते हुए अपराध चिन्ता जताई और बादशाहपुर के पास भोंडसी गांव में मुस्लिम परिवार पर हाल ही में हुए हमले का जिक्र करते हुए कहा कि पीडि़त परिवार द्वारा बार-बार फोन किए जाने पर भी पुलिस का न आना दर्शाता है कि प्रदेश में कानून-व्यवस्था पूर्ण रूप से खत्म हो चुकी है।

उन्होने आरोप लगाया कि हरियाणा में माईनिंग के नाम पर बहुत बड़ा घोटाला हुआ है, जिसकी जांच हरियाणा में कांग्रेस की सरकार बनने पर जरूर करवाई जाएगी। तंवर ने कहा कि हरियाणा में आज रोजगार नहीं है, युवा बेकार बैठा है, काम-धंधे ठप्प हो गए हैं लेकिन भाजपा सरकार कह रही है कि प्रदेश में सब कुछ ठीक-ठाक है।

कांग्रेस विधायक दल की नेता किरण चौधरी ने कहा कि परिवर्तन यात्रा एकता का प्रतीक है और बीजेपी को देश और प्रदेश से बाहर निकालने के लिए सभी एकजुट होकर कांग्रेस पार्टी का जो भी उम्मीदवार हो,उसे भारी मतो से जिताने का काम करें।



कांग्रेस की परिवर्तन यात्रा बुधवार को नारनौल से शुरू होगी और हिसार में रात्रि ठहराव होगा। 

No comments

Powered by Blogger.