Header Ads

Header ADS

हरियाणा में मोदी सरकार पर जमकर बरसे राहुल गांधी, कहा प्रधानमंत्री ने पांच साल में वायदे किए मगर पूरे नहीं किए



चंडीगढ़,
29मार्च, 2019
  
बीजेपी सरकार पर नफरत फ़ैलाने का भी लगाया आरोप 
कहा कांग्रेस सत्ता में आई तो लागू होगी 'न्याय' योजना, किसानों का होगा कर्जा माफ़ 
बिजनेस के इच्छुक युवाओं के लिए बैंकों के खुलेंगे दरवाजे 

'परिवर्तन बस यात्रा' के माध्यम से लोकसभा चुनावों की तैयारी में जुटी हरियाणा कांग्रेस का मनोबल बढ़ाने आए पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज प्रदेश के यमुनानगर में जनसभा को सम्बोधित करते हुए नरेंद्र मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा।




मोदी सरकार पर राजनीतिक हमला बोलते हुए राहुल गांधी ने कहा कि 2019 का चुनाव है, दो विचारधाराओं की लड़ाई है, एक तरफ बीजेपी, आरएसएस, नरेन्द्र मोदी हैं और दूसरी तरफ कांग्रेस पार्टी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर नफरत फ़ैलाने का आरोप लगते हुए राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने पिछले पांच साल में हरियाणा से, हिंदुस्तान से एक के बाद एक वायदे किए मगर वायदे पूरे नहीं किए।

उन्होंने कहा,"नरेंद्र मोदी का 15 लाख रुपए हर बैंक अकाउंट में डालने का वादा था परन्तु किसी को कुछ नहीं मिला, सिर्फ 15 लोगों का नरेन्द्र मोदी  ने साढ़े तीन लाख करोड़ रुपया माफ किया है। उसमें अनिल अंबानी, विजय माल्या, नीरव मोदी, मेहुल चौकसी जैसे लोगों के नाम हैं। हरियाणा में, बाकी प्रदेशों में किसान दिनभर काम करता है, धूप में काम करता है, मगर जब किसान नरेन्द्र मोदी जी से कर्जा माफी की बात करता है, अरुण जेटली जी कहते हैं, हम नहीं करेंगे, हमारी पॉलिसी नहीं है। फसल बीमा की पॉलिसी बनाते हैं तो बिना पूछे आपके बैंक अकाउंट से पैसा निकाल लेते हैं, बिना पूछे आपके बैंक अकाउंट से, आपको चाहिए, नहीं चाहिए, कुछ फर्क नहीं पड़ता, आपके बैंक अकाउंट से बीमा का पैसा निकाल कर अनिल अंबानी, अडानी इन लोगों की कंपनी में जाता है। फिर नुकसान होता है, बारिश, आंधी, तूफान, आपको कहते हैं, नहीं भईया, बीमा का पैसा आपका ही पैसा आपको वापस मिलेगा।"

"मोदी ने नोटबंदी की, छोटे दुकानदारों को मारा, गब्बर सिंह टैक्स लगाया, छोटे दुकानदारों के खिलाफ, स्मॉल मीडियम बिजनेस वालों के खिलाफ अन्याय किया", राहुल गांधी ने कहा।



गांधी ने बीजेपी सरकार पर हरियाणा की पोपलर की इंडस्ट्री को बर्बाद करने का भी आरोप लगाया और कहा कि भाजपा सरकार ने इस इंडस्ट्री की धज्जियाँ उड़ा दी, खत्म कर दिया, कांग्रेस के समय में अच्छा दाम मिलता था जबकि अब यह इंडस्ट्री बर्बाद हो चुकी है।

उन्होंने यह भी आरोप लगाया की हिंदुस्तान का चौकीदार चोर हो बाकि सब ईमानदार हैं।

कांग्रेस अध्यक्ष ने आगे बोलते हुए कहा कि अगर कांग्रेस सत्ता में आती है तो ‘न्याय’ योजना लागू करेगी जिसके तहत हिंदुस्तान में जिसकी भी आमदनी 12,000 रुपए महीने से कम की है, उन सब परिवारों के बैंक खातों में साल के 72,000 रुपए डाले जायेंगे।

उन्होने कहा कि अगर कांग्रेस की सरकार आती है तो 'गब्बर सिंह टैक्स' (जीएसटी) नहीं होगा, 12 बजे रात को ड्रामे के साथ नहीं होगा।

गांधी ने कहा, "हम आपको एक टैक्स देंगे, सच्ची जीएसटी कांग्रेस पार्टी आपको दे देगी। एक टैक्स होगा, कम से कम टैक्स होगा, सरल टैक्स होगा और जो भी युवा छोटा बिजनेस चालू करना चाहता है, मिडल साइज बिजनेस चालू करना चाहता है, एंटरप्रिन्योर बनना चाहता है, सचमुच में स्टार्ट अप शुरु करना चाहता है, उसकी हम सारी मुश्किलें खत्म कर देंगे। हम युवाओं को पैसा देंगे, हम युवाओं को बिजनेस खोलने के लिए, बिजनेस चलाने के लिए, हिंदुस्तान को रोजगार देने के लिए हम पूरी छूट देंगे और बैंक का दरवाजा उनके लिए खोलेंगे। कांग्रेस पार्टी गरीबों को, किसानों को, मजदूरों को, छोटे दुकानदारों को ‘न्याय’ देगी।"

एकजुटता का सन्देश लेकर निकली हरियाणा कांग्रेस ने 'परिवर्तन बस यात्रा' की शुरुआत की हुई है जिसके माध्यम से प्रदेश 10 लोकसभा सीटों में लोगों से संपर्क साधने का लक्ष्य है। 

No comments

Powered by Blogger.