Header Ads

Header ADS

हरियाणा विधानसभा का चुनाव अपने निश्चित समय पर ही होगा: मुख्यमंत्री खट्टर



चंडीगढ़, 
27 फरवरी, 2019


हरियाणा में लोकसभा चुनावों के साथ विधानसभा चुनावों वाली सभी अटकलों पर विराम लगाते हुए प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने साफ़ किया है कि वे पहले भी कह चुके हैं कि हरियाणा विधानसभा का चुनाव अपने निश्चित समय पर होगा और इससे पहले हरियाणा विधानसभा का एक ओर सत्र आगामी अगस्त माह में होगा।



मुख्यमंत्री खट्टर ने यह जानकारी आज यहां हरियाणा विधानसभा में बजट सत्र के अंतिम दिन सदन के सभी सदस्यों को दी। उन्होंने कहा कि वैसे तो सारे देश में चर्चा हो रही है कि प्राय: प्राय: सभी चुनाव एक साथ हो, लेकिन यह पार्लियामेंट और राष्ट्रीय स्तर पर संभव होगा।

इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) के संबंध में उन्होंने विपक्ष पर चुटकी लेते हुए कहा कि ईवीएम का मतलब यहां पर इनके लिए (कांग्रेस) ई- एक, वी-वहम, एम-मेरा हैं।

इस मौके पर उन्होंने कहा कि उनकी सरकार का यह पांचवा बजट सत्र था, जो 20 फरवरी से 27 फरवरी, 2019 तक आठ दिनों तक चला। इस दौरान विधानसभा की आठ सिटिंग हो पाई और महत्वपूर्ण कार्य हो पाए।

उन्होंने बताया कि 20 फरवरी को राज्यपाल का अभिभाषण हुआ और सभी सदस्यों ने सार्थक चर्चा भी की। इसी प्रकार, वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने भी 5वां बजट प्रस्तुत किया जिस पर भी सार्थक चर्चा की गई। उन्होंने बताया कि इन आठ सिटिंग में 30 घंटों की चर्चा की गई।

No comments

Powered by Blogger.