Header Ads

Header ADS

जींद उपचुनाव में हार के बाद अब जांच के लिए चुनाव आयोग को शिकायत करेगी इनेलो



चंडीगढ़, 
6 फरवरी, 2019

जींद उपचुनाव में ज़मानत जब्त होने के बाद प्रदेश की मुख्य विपक्षी पार्टी इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) अब उपचुनाव की जाँच के लिए चुनाव आयोग को शिकायत करेगी.

इनेलो ने दावा किया है कि सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) व अन्य दलों ने वोटों की खरीद-फरोख्त की, वोटरों को लुभाने के लिए शराब बाँटी जिसको लेकर चुनाव आयोग को शिकायत दी जाएगी.

आज यहाँ पत्रकार सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए इनेलो नेता अभय चौटाला ने कहा, "60 ऐसे बूथ थे नतीज़ों में जिसमें हमें को 1-2 वोट मिले जोकि संभव नहीं है, इनेलो कार्यकर्ताओं का संगठन है इसलिए हम चुनाव आयोग के पास शिकायत देकर मामले की जांच निष्पक्ष एजेंसी से करवाने की मांग करेंगे."

चौटाला ने कहा कि चुनाव आयोग से जिन पार्टीयों ने लोगों का ईमान पैसे के बलबूते खरीदने की कोशिश की है और शराब बांटी है उनकी जांच की मांग करेंगे.

अभय चौटाला ने कहा विधानसभा के बजट सत्र में वोट खरीदने के मुद्दे पर सरकार को घेरेंगे और बाकायदा जो नोट दिए चुनाव में शराब खरीदने के लिए वो भी सामने लाएंगे.

उन्होंने कहा कि कार्यकारिणी की बैठक में जींद उपचुनाव और आगामी बजट सत्र पर चर्चा की गई. पदाधिकारियों से बजट सत्र में उनके क्षेत्र की समस्याओं और खामियों को पार्टी को भेजने के लिए कहा गया.

इनेलो-बसपा का गठबंधन पर चुप्पी तोड़ते हुए चौटाला ने कहा कि गठबंधन ज्यों का त्यों है और लोकसभा और विधानसभा के लिए भी रहेगा.

No comments

Powered by Blogger.