Header Ads

Header ADS

हरियाणा विधानसभा ने दी पुलवामा में शहीद जवानों को श्रद्धांजलि




चण्डीगढ़, 
20 फरवरी, 2019


हरियाणा विधानसभा में बजट सत्र के पहले दिन 14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आंतकवादी हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ के वीर जवानों के दु:खद एवं असामयिक निधन पर गहरा शोक प्रकट किया गया तथा वीरों की शहादत को नमन कर शोक-संतप्त परिजनों के प्रति हार्दिक संवेदना प्रकट की गई। सदन में इस आतंकवादी हमले की कड़ी निन्दा भी गई।

राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य के अभिभाषण के बाद शोक प्रस्ताव पढ़े गये और सदस्यों ने सदन में दो मिनट का मौन रखा तथा दिवंगत आत्माओं की शांति के लिए प्रार्थना की। सर्व प्रथम सदन के नेता व मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने शोक प्रस्ताव पढ़े।

पुलवामा में शहीद जवानों के अलावा जिनके लिए शोक संदेश पढ़े गये उनमें भूतपूर्व केन्द्रीय मंत्री जॉर्ज फर्र्नांडिस, पूर्व विधायक सरदार जसविंद्र सिंह संधू, भूतपूर्व राज्य मंत्री सीता राम सिंगला व वेद सिंह मलिक शामिल हैं।

इसके अलावा, तीन स्वतंत्रता सेनानियों में जिला गुरुग्राम के गांव कुकरोला के भागमल यादव, भिवानी जिले के गांव धारवाणबास के जुगलाल आर्य तथा हिसार जिले के गांव हसनगढ़ के भलेराम शामिल हैं।

इसी प्रकार, मातृभूमि की रक्षा के लिए अपने प्राणों की आहुति देने वाले भारतीय सेनाओं के 13 शहीदों को भी श्रद्धांजलि दी गई। इनमें हिसार के विंग कमांडर साहिल गांधी, जींद जिले के गांव दिल्लूवाला के सहायक उप निरीक्षक सतपाल सिंह, रेवाड़ी जिले के गांव नांधा के हवलदार ब्रिजेश कुमार यादव व सिपाही हरि सिंह, करनाल जिले के गांव डिंगर माजरा के हवलदार बलजीत सिंह, झज्जर जिले के हवलदार सुरेश कुमार, सिपाही रामराज व कैलाश चंद्र, चरखी दादरी जिले के नायक शक्ति सिंह व सिपाही राय सिंह, फरीदाबाद जिले के गांव अटाली के संदीप कुमार, हिसार जिले के गांव पुट्टी मंगलखां के सिपाही रतन सिंह तथा भिवानी जिले के गांव गोपालवास के सिपाही रमेश कुमार शामिल हैं।

No comments

Powered by Blogger.