Header Ads

Header ADS

दुष्यंत चौटाला ने लोकसभा में फिर उठाया हिसार-चंडीगढ़ रेलगाड़ी का मुद्दा



चंडीगढ़, 
4 फरवरी, 2019

सांसद दुष्यंत चौटाला ने सोमवार को हिसार को प्रदेश की राजधानी चंडीगढ़ से रेलवे मार्ग से जोडऩे की मांग एक बार फिर लोकसभा में उठाई।

इस मुद्दे को को उठाते हुए दुष्यंत ने कहा कि हिसार व चंडीगढ़ के बीच लोगों के आवागमन के लिए कोई रेलगाड़ी नहीं है और चंडीगढ़ तक जाने के लिए केवल सड़क मार्ग ही एक विकल्प है।
उन्होंने केंद्र सरकार से हिसार व चंडीगढ़ के बीच रेलवे सेवा शुरू करने की मांग की। इसके अलावा दुष्यंत ने हिसार लोकसभा क्षेत्र सहित प्रदेश में मंजूरशुदा लंबित प्रोजेक्ट को भी पूरा करने की मांग की।

युवा सांसद ने लोकसभा में कहा कि बीकानेर मंडल का सबसे पुराना व महत्वपूर्ण स्टेशन हिसार है फिर भी यहां लम्बी दूरी की ट्रेनों की सुविधाओं का अभाव है। इतनी ही नहीं हिसार जिला औद्योगिक क्षेत्र होने के साथ-साथ हरियाणा का एक प्रमुख शिक्षा का केंद्र है, लेकिन इसके बावजूद एक भी ट्रेन इस प्रमुख जिला हिसार से हरियाणा की राजधानी चंडीगढ़ नहीं जाती जिसके कारण हिसार और यहां के आसपास के लोगों को चंडीगढ़ जाने के लिए सड़क मार्ग पर निर्भर रहना पड़ता है।

सदन में दुष्यंत ने अनुरोध करते हुए कहा कि हरियाणा की सभी लंबित रेलवे परियोजनाओं पर गौर किया जाए और उन्हें तेजी के साथ जल्द से जल्द पूरा किया जाए ताकि हिसार के साथ-साथ प्रदेशवासी इसका लाभ ले सके।

No comments

Powered by Blogger.