Header Ads

Header ADS

इनेलो कलह पर भाजपा, कांग्रेस ने विधानसभा में ली चुटकी



चंडीगढ़,
21 फरवरी, 2019 

हरियाणा विधानसभा में चल रहे बजट सत्र  दौरान वीरवार को सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) व विपक्षी दल कांग्रेस के नेताओं ने राजनीतिक मतभेदों के चलते दो फाड़ हुए चौटाला परिवार व बिखर कर दो दलों में बंटी हुई इंडियन नैशनल लोकदल (इनेलो) पार्टी से जुए प्रकरण पर खूब चुटकियां ली।

इनेलो नेता अभय सिंह चौटाला व उनके भतीजे दुष्यंत के बीच उत्तराधिकार की लड़ाई को लेकर छिड़े विवाद व राजनीतिक रूप से अलग-अलग रुख इख्तियार कर आरोप-प्रत्यारोप की राजनीति में संलिप्त होकर घरेलू कलह को सार्वजनिक करने पर चुटकी लेते हुए पानीपत ग्रामीण विधानसभा से भाजपा विधायक महिपाल ढांडा कि कहा मुझे अभय चौटाला मुर्गी पालने वाला किसान कहते थे लेकिन पोल्ट्री फार्म तो आपने भी लगाया था मगर अब आपके चूजे बड़े हो गए हैं, इतने बड़े हो गए है कि आपका ही विरोध करने लगे हैं।

ढांडा ने कहा, "ये (अभय चौटाला) जननायक- जननायक कहते थे मगर अब (दुष्यंत व दिग्विजय) वो इन्हें खलनायक कहते हैं।"

बजट सत्र के दूसरे दिन हरियाणा सरकार में मंत्री व अंबाला से विधायक अनिल विज भी पीछे नहीं रहे और उन्होंने सदन में पूछा कि क्या इनेलो टूट गई या नहीं?

अनिल विज के द्वारा बार-बार सवाल उठाने पर नैना चौटाला ने कहा के हां हमारी पार्टी टूट गई है तो नैना चौटाला के मानने के बाद इस पर विज ने कहा कि इनको अलग सीट देनी चाहिए।

यही नहीं, पूर्व मुख्यमंत्री (सीएम) भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने भी सदन में कहा कि नेता प्रतिपक्ष को अपनी पार्टी के सभी विधायकों का समर्थन हासिल नहीं है उन्होंने विश्वास खो दिया है इसलिए वोटिंग होनी चाहिए।

इस पर विधानसभा स्पीकर कंवरपाल गुर्जर ने हुड्डा से कहा कि आप लिखित में दो हम आवश्यक कार्रवाही करेंगे।

इनेलो में अंतर्कलह गत वर्ष 7 अक्टूबर को खुलकर जानत के बीच आई जब गोहाना में आयोजित पार्टी की रैली अभय सिंह के भाषण के दौरान नारेबाजी हुई। कथित हुड़दंग के लिए दुष्यंत और उनके भाई दिग्विजय को अनुशाशनहीनता के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया गया। बाद में अजय सिंह चौटाला को भी इनेलो से निष्कासित कर दिया गया।

गौरतलब है कि चौटाला ने पार्टी के छात्र संगठन इनसो को भी भंग कर दिया था। मतभेदों के चलते चौटाला परिवार दो फाड़ है और दुष्यंत व दिग्विजय ने अलग जननायक जनता पार्टी बना ली है।




No comments

Powered by Blogger.