Header Ads

Header ADS

उपचुनाव में जीत के बाद मुख्यमंत्री खट्टर का जींद दौरा, करोड़ों रूपये के विकास कार्यों का शुभारम्भ




चंडीगढ़,
9 फरवरी, 2019

हाल ही में बहुचर्चित जींद उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की ऐतिहासिक जीत के बाद प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर 10 फरवरी व 11 फरवरी को जींद का दौरा करेंगे।

अपने दो दिवसीय दौरे के दौरान मुख्यमंत्री खट्टर दो विकास परियोजनाओं का उद्घाटन तथा लगभग दो दर्जन विकास परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे। 

एक सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि जींद में मुख्यमंत्री 15 करोड़ रूपये की लागत से जींद- पानीपत रेलवे लाईन के नीचे बनाये गये अण्डर पास तथा बुटाना ब्रांच के नीचे तीन करोड़ 20 लाख रूपये की लागत से बनाये गये अण्डरब्रिज का उद्घाटन करेंगे। सफीदों विधानसभा क्षेत्र की विकास परियोजनाओं का उद्घाटन एवं शिलान्यास सफीदों में जाकर ही करेंगे तथा जींद, जुलाना विधानसभा क्षेत्र की विकास परियोजनाओं का उद्घाटन एवं शिलान्यास स्थानीय लोक निर्माण विश्राम गृह में एक साथ करेंगे।

उन्होंने बताया कि जींद के विश्राम गृह में मुख्यमंत्री खट्टर ईगराह गांव में बनने वाले स्वतंत्र जलघर, गोबिन्दपूरा गांव में बनने वाले जलघर, शामलों कलां से किनाना सडक़, शामलों खुर्द से किनाना, बुराडहैर से किनाना, घिमाना से किनाना, घिमाना से बिशनपुरा, शाहपुर से श्री राग खेड़ा, शाहपुर से जीवनपुर तथा जींद सफीदों रोड़ को जींद- गोहाना रोड़ से जोडऩे वाली सडक़ों का शिलान्यास करेंगे। 

साथ ही सफीदों के नागक्षेत्र का जीर्णोद्वार मुआना गांव में बनने वाली सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र तथा रिहायसी मकान, महाग्राम योजना में शामिल मुआना गांव में नये सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट तथा सीवरेज लाईन तथा एक अन्य जलघर के निर्माण, हसंराज तीर्थ के जीर्णोद्वार तथा नर्सिंग कॉलेज के भवन निर्माण समेत कई विकास परियोजनाओं की आधारशीला रखेंगे। उन्होंने बताया कि जींद शहर क्षेत्र के अन्तर्गत आने वाले नरवाना- जींद - रोहतक रोड़ के जीर्णोद्वार का नींव पत्थर भी रखा जायेगा। 

No comments

Powered by Blogger.