Header Ads

Header ADS

आमजन का सम्मान सुनिश्चित करेगा हरियाणा पुलिस का "आपरेशन श्रीमान"



चंडीगढ़,
3 जनवरी, 2019

आमजन का सम्मान बढ़ाने के लिए हरियाणा पुलिस ने नई पहल की है।

प्रदेश के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) बीएस संधू द्वारा "आपरेशन श्रीमान" की शुरुआत की गई है जिसके तहत पुलिसकर्मियों को डयूटी के दौरान जनता के साथ अदब से पेश आने और शिष्टाचार का पालन करने की हिदायत दी गई है।



इस बारे में पंचकूला स्थित पुलिस मुख्यालय में आयोजित एक वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए पुलिस महानिरीक्षकों, पुलिस आयुक्तों और पुलिस अधीक्षकों को संबोधित करते हुए निर्देश दिए गए।

"आपरेशन श्रीमान" 31 जनवरी तक चलेगा।


गौरतलब है कि हाल ही में एक समारोह दौरान मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने पुलिस अधिकारियों को जनता के साथ विशेष रूप से गरीबों के साथ, व्यवहार दुरुस्त करने का परामर्श दिया था।

डीजीपी ने पुलिस कर्मियों को अपने कर्तव्यों का निर्वाह सम्मानपूर्वक ढंग से करने पर बल देते हुए कहा की हालाँकि अधिकांश पुलिसकर्मी जनता के प्रति सभ्य और विनम्र हैं, फिर भी उन्हें नाका ड्यूटी, गश्त ड्यूटी, चेकिंग ड्यूटी, पीसीआर ड्यूटी पर रहते हुए और भी विनम्रता से पेश आना होगा और जनता के साथ सभ्य व्यवहार करना होगा।

डीजीपी संधू ने कहा कि इसके लिए सॉफ्ट स्किल विशेषज्ञों और अन्य विशेषज्ञों की सेवाएं भी ली जाएंगी।

उन्होंने अधिकारियों को पुलिस प्रशिक्षण संस्थानों के साथ-साथ, रेंज और जिला स्तर पर भी पुलिसकर्मियों के लिए प्रशिक्षण प्रदान करने के निर्देश दिए। जनता के साथ सभ्य व्यवहार पर कौशल प्रशिक्षण पुलिस के प्रशिक्षण कार्यक्रमों का हिस्सा भी रहेगा।

सभ्य व्यवहार के लिए सर्वश्रेष्ठ ठहराए जाने वाले पुलिसकर्मियों को पुरस्कृत भी किया जाएगा।

No comments

Powered by Blogger.