Header Ads

Header ADS

सीबीआई रेड को भूपेंद्र हुड्डा ने बताया 'राजनीतिक प्रतिशोध', 'आवाज़ दबाने की कोशिश'



चंडीगढ़,
25 जनवरी, 2019

पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने शुक्रवार को उनके घर पर हुई सीबीआई रेड को 'राजनीतिक प्रतिशोध' करार दिया है।

सीबीआई रेड के उपरांत पत्रकारों से बात करते हुए हुड्डा ने सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर आरोप लगाते हुए कहा कि सीबीआई रेड के ज़रिए उनकी आवाज़ को दबाने की कोशिश की रही है।

हुड्डा ने कहा, "यह सब केवल राजनीतिक प्रतिशोध है। ये (भाजपा सरकार) सोचते हैं कि ऐसा करके मेरी आवाज़ को दबा लेंगे पर ऐसा होने वाला नहीं है, मैं स्वतंत्रता सेनानी के परिवार से हूँ, अंग्रेज भी हमारी आवाज नहीं दबा पाए, ये क्या दबाएँगे।"

हुड्डा ने दावा किया कि सीबीआई टीम को उनके घर से तलाशी के दौरान कुछ भी नहीं मिला।

उन्होंने कहा, "वो सर्च करने आए थे, हमने सर्च करने दिया और वो सर्च करके चले गए, कुछ नहीं मिला।"



हुड्डा ने यह भी दावा किया कि उनके विरोधी कुछ भी जतन कर लें पर जींद उपचुनाव में जीत कांग्रेस उम्मीदवार होगी।

बहरहाल हुड्डा के आवास पर सीबीआई छापों पर नाराज़गी जताते हुए कांग्रेस पार्टी ने अफसरों को चेतावनी दे डाली है। वरिष्ठ कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने कहा है कि नई सरकार बनते ही इस सब का जवाब लिया जायेगा।

जानकारी के मुताबिक जींद उपचुनाव में प्रचार के आखिरी दिन शुक्रवार को हुड्डा ने वहां एक रैली को संबोधित करना था मगर सुबह ही उनके रोहतक आवास पर सीबीआई का छापा पड़ गया।

हालाँकि, इस पर हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री विज ने कहा कि सीबीआई एक स्वतंत्र एजेंसी के हिसाब से काम करती है उससे जींद उपचुनाव से कोई लेना देना नहीं है।

गौरतलब है कि सीबीआई की टीम ने शुक्रवार सुबह हुड्डा के रोहतक निवास पर छापेमारी की। जानकारी के मुताबिक भूपेंद्र सिंह हुड्डा व उनके पुत्र दीपेंद्र सिंह हुड्डा घर के अंदर मौजूद थे।

सीबीआई ने शुक्रवार को दिल्ली व एनसीआर में लगभग 30 जगहों पर सीबीआई की छापेमारी हुई है जिसमें भूपेंद्र सिंह हुड्डा का आवास भी शामिल है।

समर्थकों का आरोप के जींद उपचुनाव में हार के डर से सत्तारूढ़ भाजपा का दबाव हथकंडा है वर्तमान छापेमारी।

  

No comments

Powered by Blogger.