Header Ads

Header ADS

कबूतरबाजी पर सख्ती के लिए हरियाणा में स्थापित होगी विशेष सैल



चंडीगढ़,
21 जनवरी, 2019

हरियाणा सरकार शीघ्र ही प्रदेश में एक विशेष सैल स्थापित करेगी जो अवैध तरीके से लोगों को विदेश भेजने वालों पर सख्त कार्रवाई करेगी। इसके अतिरिक्त, लोगों को अवैध रूप से विदेश भेजने वाले 21 लोगों के खिलाफ प्रदेश में एफआईआर दर्ज की गई है और जल्द ही उनके खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी। 

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने गत दिवस वाराणसी में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से भेंट के दौरान यह जानकारी उस समय दी जब विदेश मंत्री ने हरियाणा में सक्रिय ऐसे एजेंटों का जिक्र किया जो बिना विजा के ही अवैध तरीके से लोगों को विदेशों में भेज देते हैं और वहां जाकर लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। उन्होंने कहा कि ऐसे एजेंटों की पहचान कर उन पर सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए।

मुख्यमंत्री खट्टर ने विदेश मंत्री ने अनुरोध किया कि वे हरियाणा के श्रद्घालुओं को पाकिस्तान स्थित गुरुद्वारा साहिब करतारपुर के दर्शन करवाने में सहायता करेें।

केंद्रीय मंत्री ने मुख्यमंत्री उन्हें भरोसा दिलाया कि इस मामले में विदेश मंत्रालय हर संभव मदद करेगा और दरबार साहिब करतारपुर जाने के लिए जो भी औपचारिक्ताएं होंगी, उन्हें प्राथमिकता के आधार पर पूरा किया जायेगा।

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज द्वारा विदेश मंत्रालय में राज्यों में निवेश को लेकर अतिरिक्त सचिव की अध्यक्षता में गठित सैल का जिक्र करने पर मुख्यमंत्री ने कहा कि इस सैल के माध्यम से हरियाणा में निवेश के अवसरों को बढ़ावा देने की संभावनाओं को तलाशा जायेगा। साथ ही इस सैल के माध्यम से निवेश के लिए दूसरे देशों में संपर्क भी किया जायेगा। उन्होंने कहा कि इकॉनोमी डिप्लोमेसी को बढ़ावा देने के लिए हरियाणा विदेश मंत्रालय का पूरा सहयोग करेगा।

No comments

Powered by Blogger.