Header Ads

Header ADS

एचटेट परीक्षा में हिस्सा लेंगे 3.76 लाख से ज्यादा अभ्यर्थी



चंडीगढ़,
4 जनवरी, 2019

इस माह होने वाले हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड, भिवानी द्वारा हरियाणा शिक्षक पात्रता परीक्षा (एचटेट) के लिए प्रदेशभर में कुल 1224 परीक्षा केंद्रों पर 3,76,335 अभ्यर्थी शामिल होंगे। कुल अभ्यर्थियों में से 2,62,602 महिला और 1,13,728 पुरूष अभ्यर्थी हैं।

बोर्ड के प्रवक्ता ने आज इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि एचटेट के सुचारू और निष्पक्ष संचालय के लिए पर्याप्त प्रबन्ध किये गए हैं।

इन परीक्षा केंद्रों की कड़ी निगरानी हेतु बोर्ड द्वारा विभिन्न प्रभावी उडऩदस्तों का गठन किया गया है। इसके अलावा, 470 केंद्र अधीक्षक, 6110 सुपरवाइजर और 928 ऑब्जर्वर नियुक्त किए गए हैं।

उन्होंने बताया कि एचटीईटी परीक्षा में बैठने वाले सभी अभ्यर्थियों से परीक्षा में किसी भी अनुचित साधन के उपयोग से दूर रहने की अपील की गई है। अभ्यर्थी और ड्यूटी पर तैनात कर्मचारी अफवाहों, झूठे प्रचार और असामाजिक तत्वों से सावधान रहें। किसी भी संदेह के मामले में, वे टेलीफोन के माध्यम से सीधे बोर्ड के अध्यक्ष या सचिव या कंट्रोल रूम से सम्पर्क कर सकते हैं।

प्रवक्ता ने बताया कि राज्य सरकार निष्पक्ष और नकल रहित एचटीईटी परीक्षा आयोजित करने के लिए प्रतिबद्ध है। इसके लिए नागरिक प्रशासन और पुलिस पूरी तरह से सतर्क और सक्रिय हैं।

एचटेट-2018 का आयोजन 5 जनवरी, 2019 व 6 जनवरी को होगा।

No comments

Powered by Blogger.