Header Ads

Header ADS

जारी है हरियाणा विधानसभा का सत्र, करण दलाल का निलम्बन हुआ रद्द, गन्ने की बकाया रकम व अन्य अहम मुद्दों पर हो सकता है हंगामा



चंडीगढ़,
28 दिसंबर, 2018

जारी है हरियाणा विधानसभा का सत्र 
करण दलाल का निलम्बन हुआ रद्द
गन्ने की बकाया रकम ना मिलने को लेकर ध्यानाकर्षण प्रस्ताव किया गया है मंजूर 
अन्य अहम मुद्दों पर हो सकता है हंगामा 

हरियाणा विधानसभा का शीतकालीन सत्र जारी है।

वरिष्ठ इंडियन नैशनल लोकदल (इनेलो) नेता व विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष अभय सिंह चौटाला समेत कई विधायको द्वारा गन्ना की बकाया रकम ना मिलने को लेकर दिया गया ध्यानाकर्षण प्रस्ताव मंजूर किया गया है। कुल17 प्रस्ताव मिले थे पर दो मंजूर किए गए हैं।

स्पीकर कंवरपाल गुर्जर ने इनेलो विधायकों के प्रस्ताव पर कांग्रेस विधायकों को चर्चा की मंजूरी दी है जबकि  कांग्रेस विधायकों ने मांग की कि उनके द्वारा दिए प्रस्ताव पर अलग से चर्चा करवाई जाए।

विधानसभा से एक साल के लिए निलंबित कांग्रेस विधायक करण सिंह दलाल का विधानसभा की कार्यवाही से निलंबन रद्द हुआ। बीएसी की बैठक में दलाल के एक साल के निलंबन को रद्द किया गया। दलाल को बीते सत्र में एक साल के लिए सदन की कार्यवाही से निलंबित किया था। इस फैसले के साथ ही दलाल द्वारा निलंबन को हाईकोर्ट में चुनौती देने वाली याचिका का भी निपटारा कर दिया गया।



सुबह सत्र की समयसीमा को लेकर नोक-झोंक के साथ दिन शुरू हुआ। बीएसी की बैठक के बाद विपक्षी नेताओं ने सरकार को घेरा। नेता प्रतिपक्ष अभय सिंह चौटाला ने कहा सत्र की अवधि को लेकर उनकी मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर  से कोई बात नही हुई लेकिन सीएम ने मीडिया के सामने कहा विपक्ष के नेताओं से बात करके सत्र तय किया है। चौटाला ने कहा सत्र की अवधि भी सीएम और मंत्री तय कर रहें है बीएसी की मीटिंग केवल औपचारिकता है।

कांग्रेस विधायक दल की नेता किरण चौधरी ने कहा कि सत्र की अवधि नही बढाई गई लेकिन विपक्ष की मांग पर सिटिंग डबल की है। किरण ने कहा सरकार मुद्दों से बचना चाहती है इसलिए सत्र एक दिन का रखा।

बाद में विधानसभा की कारवाही के दौरान सदन में संसदीय कार्य मंत्री रामबिलास शर्मा ने कहा कि बीएसी में विपक्ष के नेताओं के कहने पर सदन की सिटिंग बढ़ी है और डबल की गई है।



इस मामले में सदन में सीएम खट्टर ने कहा कि एक दिन का सत्र बुलाने पर काफ़ी पहले नेता प्रतिपक्ष से चर्चा हुई थी। सीएम ने कहा नेता प्रतिपक्ष ने कहा था एक ही सिटिंग रख लो।

मुख्यमंत्री  ने कहा कांग्रेस विधायक दल की नेता किरण चौधरी से एक दिन के सेशन पर बात हुई थी और किरण ने कहा था कि दिसम्बर की छुटियां खराब कर दी।

सीएम खट्टर ने कहा कि अब बीएसी में जो तय हुआ है उस पर चर्चा करें इस मुद्दे को अनावश्यक तूल ना दिया जाए।

No comments

Powered by Blogger.