Header Ads

Header ADS

जननायक जनता पार्टी ने नियुक्त किए लोकसभा प्रभारी, चौटाला बंधू संभालेंगे हिसार व रोहतक



चंडीगढ़,
21 दिसंबर, 2018

आगामी लोकसभा चुनावों के मद्देनजर जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) ने प्रदेश भर में लोकसभा प्रभारी नियुक्त किए हैं।

पार्टी की कोर कमेटी ने सांसद दुष्यंत चौटाला को उनकी मौजूदा कर्मभूमि हिसार लोकसभा का प्रभारी के रूप में जिम्मेवारी तय की है तो इनसो के राष्ट्रीय अध्यक्ष दिग्विजय सिंह चौटाला और पूर्व स्पीकर सतबीर सिंह कादियान रोहतक लोकसभा के प्रभारी बनाए गए हैं।

दुष्यंत चौटाला हिसार लोकसभा क्षेत्र से ही 2014 में चुनाव जीतकर देश के सबसे युवा सांसद बने थे, उनके भाई दिग्विजय इनेलो के यूथ आइकॉन रहे हैं जबकि सतबीर सिंह कादियान का गिनती अजय सिंह चौटाला के करीबियों में होती है और वह इनेलो के शासनकाल में विधानसभा के स्पीकर के पद पर रहे थे।

पार्टी के नवनियुक्त प्रदेशाध्यक्ष सरदार निशान सिंह को सिरसा लोकसभा का प्रभारी बनाया गया है। निशान सिंह इनेलो के किसान प्रकोष्ठ के प्रदेशाध्यक्ष के रूप में काम कर चुके है।

राजनैतिक संगठन का लंबा अनुभव रखने वाले केसी बांगड़ को जेजेपी ने अंबाला लोकसभा का प्रभारी नियुक्त किया है। बांगड़ इनेलो के राष्ट्रीय प्रवक्ता के अलावा संगठन में कई पदों पर काम कर चुके हैं।

जेजेपी के वरिष्ठ नेता अनंतराम तंवर को फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र का प्रभारी बनाया गया है। तंवर इनेलो के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रह चुके हैं और लंबे समय से राजनीति में सक्रिय हैं।

पार्टी कमेटी ने सतीश यादव को भिवानी-महेंद्रगढ़ लोकसभा क्षेत्र का प्रभारी बनाया है। वरिष्ठ नेत्री फूलवती देवी व उमेद लोहान को करनाल लोकसभा क्षेत्र का प्रभारी बनाया गया है। सोनीपत लोकसभा क्षेत्र की जिम्मेदारी पानीपत के नेता सुरेश मित्तल और रोहतक के नेता बलवान सिंह सुहाग को दी गई है।

पूर्व विधायक विरेंद्र पाल बेरी को गुडगांव लोकसभा क्षेत्र के प्रभारी का जिम्मा सौंपा गया है। जेजेपी के वरिष्ठ नेता बृज शर्मा कुरूक्षेत्र लोकसभा क्षेत्र के प्रभारी होंगे।

No comments

Powered by Blogger.