Header Ads

Header ADS

एचटेट-2017 परीक्षार्थियों को मिला अंगूठे मिलान का अंतिम अवसर



चंडीगढ़, 
7 दिसंबर, 2018

हरियाणा अध्यापक पात्रता परीक्षा (एचटेट) दिसम्बर-2017 में जिन परीक्षार्थियों की अंगूठे या उंगलियों का मिलान परीक्षा केंद्र पर नहीं हो पाया था और बाद में उनको कई अवसर दिए गए फिर भी 200 परीक्षार्थी उपस्थित नहीं हुए थे, बोर्ड द्वारा ऐसे परीक्षार्थियों को एक और अंतिम अवसर दिया जा रहा है।

हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड, भिवानी के प्रवक्ता ने बताया कि ऐसे परीक्षार्थियों को 15 दिसम्बर से 16 दिसम्बर तक बोर्ड मुख्यालय, भिवानी में उपस्थित होकर अपने अंगूठे/उंगलियों का मिलान सम्बन्धी प्रक्रिया पूर्ण करने का एक और अंतिम अवसर दिया जा रहा है।

प्रवक्ता ने बताया कि हरियाणा अध्यापक पात्रता परीक्षा दिसम्बर-2017 में जिन परीक्षार्थियों की अंगूठे/उंगलियों का मिलान परीक्षा केंद्र पर पूर्ण नहीं हो पाया था, ऐसे सभी परीक्षार्थियों का परिणाम आरएलई घोषित किया गया था। परीक्षा उपरांत ऐसे परीक्षार्थियों को अंगूठे/उंगलियों का मिलान प्रक्रिया पूर्ण करने हेतु बोर्ड के निर्णयानुसार समय-समय पर एसएमएस, पंजीकृत पत्र व दूरभाष के माध्यम से 23 फरवरी, 2018 को सभी 22 जिलों में स्थापित केंद्रों पर बुलाया गया था। इसके अतिरिक्त बोर्ड मुख्यालय में स्थापित अध्यापक भवन में 24 फरवरी व 25 फरवरी, 10 मार्च से 15 मार्च, 15 अप्रैल व 16 अप्रैल, 25 मई से 28 मई तथा 17 अक्तूबर से 21 अक्तूबर को पुन: आधार आधारित बायोमैट्रिक पहचान प्रक्रिया पूर्ण करने का मौका दिया गया था।

प्रवक्ता ने बताया कि निर्धारित शैड्यूल अनुसार बार-बार अवसर प्रदान करने उपरांत भी 200 परीक्षार्थी उपस्थित नहीं हुए हैं व जिनका परिणाम आरएलई घोषित है। ऐसे 200 परीक्षार्थियों की सूची बोर्ड की अधिकारिक वैबसाईट  www.bseh.org.in पर उपलब्ध है।

No comments

Powered by Blogger.