Header Ads

Header ADS

हरियाणा में पहला ऑनलाइन खादी बिक्री केन्द्र शुरू



चंडीगढ़, 
1 नवम्बर, 2018 

आज हरियाणा दिवस के अवसर पर पंचकूला स्थित खादी भवन में राज्य के पहले खादी ऑनलाइन बिक्री केन्द्र की शुरूआत करते हुए उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री विपुल गोयल ने कहा है कि इसी प्रकार के खादी बिक्री केन्द्र प्रदेश में जिला स्तर और प्रदेश के बाहर भी खोले जाएगें। 

प्रदेशवासियों को हरियाणा दिवस की बधाई देते हुए उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी के चरखे को देखकर हमें एक दम अपनी आजादी की याद आती है और महात्मा गांधी ने खादी को अपनाकर बढावा देने का काम किया था। उन्हीं की सोच को आगे बढाते हुए हरियाणा सरकार खादी एवं स्वच्छता को बढावा देने की दिशा में विशेष कदम उठा रही है। 

गोयल ने कहा कि फरवरी में खादी बोर्ड को बने 50 साल हो जाएंगे। अब तक किसी भी सरकार ने खादी को बढावा देने के लिए इस प्रकार के कदम नहीं उठाए जो कि वर्तमान भारतीय जनता पार्टी सरकार ने खादी को बढाने के लिए उठाए है।

उद्योग मंत्री ने कहा कि पिछले कई सालों से लोग खादी से दूर होते जा रहे थे। वर्तमान सरकार ने खादी की पहुंच आम आदमी तक करने के दिशा में बोर्ड के प्रयासों से ऑन लाईन खादी के बिक्री केन्द्र की शुरूआत की है। उन्होंने कहा कि चरखे पर सूत कातने की बात अब बड़ा रूप ले चुकी है तथा खादी पहनना वर्तमान समय का फैशन बन गया है। 

उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में देशभर में ऑनलाइन का चलन दिन प्रतिदिन बढता जा रहा है और ऐसे समय में खादी बोर्ड ने भी अपनी उत्पादों की बिक्री की दिशा में पहल कर दी हैं। 

उन्होंने कहा कि खादी बोर्ड को किसी भी क्षेत्र में पीछे नहीं रहने दिया जाएगा और हरियाणा के खादी उत्पाद की देश भर में पहचान कायम करने की ओर सार्थक प्रयास  किए जाएगें ताकि हरियाणा की खादी प्रदेश में ही नही अपितु विदेशों में भी लोकप्रियता की ओर बढे।

No comments

Powered by Blogger.