Header Ads

Header ADS

आगामी 5 व 6 जनवरी को होगा एचटेट



चण्डीगढ़, 
28 नवंबर, 2018


हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड, भिवानी द्वारा निदेशालय, सैकेण्डरी शिक्षा, हरियाणा के निर्देशानुसार हरियाणा अध्यापक पात्रता परीक्षा (एचटेट)-2018 का आयोजन 5 जनवरी, 2019 व 6 जनवरी, 2019 को होगा। हरियाणा अध्यापक पात्रता परीक्षा के लिए ऑनलाईन आवेदन वैबसाईट  http://htetonline.com पर 30 नवम्बर, 2018 तक तथा ऑनलाईन पंजीकृत विवरणों में सुधार 3 दिसम्बर, 2018 तक ऑनलाईन कर सकते हैं।

यह जानकारी देते हुए बोर्ड के प्रवक्ता ने बताया कि अभ्यर्थी अपने ऑनलाईन पंजीकृत विवरणों अर्थात् नाम, पिता का नाम, माता का नाम, जन्मतिथि, पहचान प्रमाण व संख्या, लिंग, सैकेण्डरी प्रमाण-पत्र के अनुक्रमांक/बोर्ड के नाम और लेवल 2 व लेवल 3 के लिए विषय के चयन में सुधार/शुद्धि  3 दिसम्बर, 2018 तक ऑनलाईन कर सकते हैं।

उन्होंने आगे बताया कि अभ्यर्थियों के भविष्य को ध्यान में रखते हुए फोटो, अंगूठे के निशान व हस्ताक्षर में ऑनलाईन सुधार करने के लिए 29 नवम्बर से 3 दिसम्बर तक का मौका दिया गया है। 30 नवम्बर उपरांत ऑनलाईन आवेदन तथा 3 दिसम्बर उपरांत ऑनलाईन विवरण सुधार की अनुमति नहीं होगी व इस सन्दर्भ में कोई भी प्रार्थना स्वीकार नहीं की जाएगी। महिला व पुरूष सभी अभ्यार्थियों द्वारा बायें हाथ के अंगूठे का निशान लगाया जाना है। लेवल, जाति वर्ग व शारीरिक रूप से चुनौतीपूर्ण  (Physically Challenged) विकल्प में कोई परिवर्तन/सुधार की अनुमति नहीं होगी। फैक्स, ई-मेल, पत्र इत्यादि अन्य माध्यम से प्राप्त प्रार्थना-पत्र पर विचार नहीं किया जाएगा। यदि कोई अभ्यर्थी किसी एक लेवल के लिए एक से अधिक आवेदन करता है, तो उसका आवेदन/अभ्यर्थिता रद्द कर दी जाएगी।

उन्होंने आगे बताया कि अभ्यर्थी नवीनतम अपडेट के लिए वैबसाईट  http://htetonline.com     का नियमित तौर पर अवलोकन करते रहें ताकि वे किसी भी महत्वपूर्ण व अति-आवश्यक जानकारी/सूचना से वंचित न रह जाएं। 

No comments

Powered by Blogger.