Header Ads

Header ADS

हरियाणा में टेबलेट वितरण देरी पर सरकार सख्त, 15 दिनों में लगभग एक लाख एक्टिवेटिड सिम टेबलेट वितरित करने के आदेश

 


चंडीगढ़, 

01 जून, 2022


10 वीं 12 वीं के छात्रों को टेबलेट वितरण देरी पर अधिकारियों ने लिया संज्ञान

एक लाख टेबलेट सिम एक्टिवेशन के लिए तैयार 

स्कूलों में कैम्प लगाकर छात्रों को दिए जाएंगे एक्टिवेटिड सिम टेबलेट

आईडी मैच ना होने की वजह से सिम एक्टिवेशन में हो रही थी देरी


प्रदेश के स्कूलों में एक्टिवेटिड सिम के साथ टेबलेट बांटने में हो रही देरी को लेकर सेकेंडरी शिक्षा विभाग की जिओ और एयरटेल कम्पनी के अधिकारियों के साथ विशेष बैठक हुई जिसमें शिक्षा विभाग के महानिदेशक डॉ जे गणेशन ने एक्टिवेटेड सिम वितरण में देरी पर नाराजगी जाहिर करते हुए जियो और एयरटेल के अधिकारियों को जल्द से जल्द सभी सिम को एक्टिवेट करने के निर्देश दिए।

बैठक में शिक्षा विभाग के अधिकारियों की ओर से जो जानकारी दी गयी उसके मुताबिक अब तक दस जिलों के एक लाख से ज्यादा सिम का डेटा एक्टिवेशन के लिए तैयार है जबकि बाकि जिलों के लिए डेटा वेरीफाई करने का कार्य लगातार जारी है।

गणेशन ने जिओ और एयरटेल कम्पनी के अधिकारियों को निर्देश दिए कि एक सप्ताह में सिम एक्टिवेशन का कार्य पूरा करने और अगले 15 दिन में हर शिक्षक और छात्र को एक्टिवेटेड सिम के साथ टेबलेट देने के निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि दोनों कम्पनी के अधिकारी 2 जून से स्कूलों में कैम्प लगाकर एक्टिवेटेड सिम के साथ टेबलेट बांटने शुरू करें और अगले 15 दिन में सभी शिक्षकों और छात्रों को एक्टिवेटेड सिम के साथ टेबलेट देना सुनिश्चित करें। 

गौरतलब है कि विभाग की ओर से 5 मई को 10वी और 12वी के छात्रों को फ्री टेबलेट देने की महत्वकांक्षी योजना की शुरुआत की गई थी जिसमे छात्रों और शिक्षकों को PAL सॉफ्टवेयर के साथ 2 जीबी डाटा फ्री देने का भी ऐलान किया गया।

सिम एक्टिवेशन के लिए जो डाटा अभिभावकों की ओर से दिया गया उसके मिलान में दिक्कत के चलते सिम एक्टिवेट में देरी हुई।

कोई टिप्पणी नहीं

Blogger द्वारा संचालित.