Header Ads

Header ADS

दीपेंद्र हुड्डा का दावा, हरियाणा में भयावह होती जा रही है बेरोज़गारी की स्थिति

 




चंडीगढ़, 

6 सितंबर, 2020 

कांग्रेस नेता व राज्यसभा सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने दावा किया है कि देश और प्रदेश में बेरोज़गारी की स्थिति भयावह हो गई है। 

आज जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में हुड्डा ने कहा, "देश में सबसे ज़्यादा बेरोज़गारी झेल रहे हरियाणा के युवा ताली और थाली बजाकर सरकार को जगाने की कोशिश कर रहे हैं। लेकिन सरकार जुमलों की चादर ओढ़ कर गहरी नींद सोई हुई है। लेकिन सरकार को समझना होगा कि जुमलों से कुछ दिन के लिए जनता को गुमराह तो किया जा सकता है लेकिन उनसे जनता का पेट नहीं भरा जा सकता। लोगों को रोटी जुमले से नहीं रोज़गार से मिलती है। लेकिन मौजूदा सरकार में सरकारी और प्राइवेट दोनों ही क्षेत्रों में रोजगार की संभावनाएं ख़त्म हो रही हैं।"

राज्यसभा सांसद ने दावा किया है कि अगर सरकार वक्त रहते नहीं जागती है तो भविष्य में हालात और ख़राब होने की आशंका है। क्योंकि जिस 'इज ऑफ डूइंग बिजनेस रैंकिंग' का खट्टर सरकार ढिंढोरा पीटती थी, उसमें भी हरियाणा 13 स्थान लुढ़क कर 16वें नंबर पर पहुंच गया है। 

दीपेंद्र हुड्डा ने दावा किया है कि प्राइवेट सेक्टर में कोई निवेश नहीं हो रहा। सरकारी भर्तियों को जानबूझकर लटकाया जा रहा है। नई भर्तियां निकाली नहीं जा रही। प्रदेश की सबसे बड़ी पूंजी युवा जोश और ऊर्जा दिशाहीन हो रहे हैं। रोज़गार ना मिलने से हताश युवा अपराध और नशे की तरफ बढ़ रहे हैं। बेरोज़गारी की तरह बीजेपी सरकार ने नशे और अपराध में भी हरियाणा को पूरे देश में टॉप पर पहुंचा दिया है। 

हुड्डा ने युवाओं को उनका हक़ दिलवाने के लिए प्रदेशव्यापी मुहिम चलाने का ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि इस मुहिम को जल्द ही जन-आंदोलन में बदला जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं

Blogger द्वारा संचालित.