Header Ads

Header ADS

हरियाणा पुलिस द्वारा 4 माह में करोडो रुपये के मादक पदार्थ जब्त, 215 गिरफतार



चंडीगढ़,
03 अप्रैल, 2019

हरियाणा पुलिस द्वारा जिला सिरसा में मादक पदार्थ तस्करों के खिलाफ चलाए जा रहे विशेष अभियान के तहत गत करीब चार माह की अवधि के दौरान अब तक 139 अभियोग दर्ज कर 215 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है।

इस दौरान भारी मात्रा में करोडों रुपये के नशीेले पदार्थ भी बरामद किए गए हैं।

पुलिस विभाग के प्रवक्ता ने इस संबंध में आज यहां जानकारी देते हुए बताया कि इस अवधि के दौरान पुलिस ने पकड़े गए आरोपियों के कब्जे से 2 किलो 113 ग्राम 300 मिलीग्राम हेरोइन, 8 किलो 740 ग्राम अफीम, 702 किलो 727 ग्राम चूरा पोस्त व डोडा पोस्त, 1,22,449 प्रतिबंधित नशीली गोलियां व 42,090 नशीले कैप्सूल बरामद किए हैं।

प्रवक्ता ने बताया कि पुलिस द्वारा जिला, विशेषकर राजस्थान और पंजाब के सीमावर्ती इलाकों में मादक पदार्थों की तस्करी को रोकने के लिए लगातार कड़ी कार्रवाई की जा रही है। गत वर्ष 23 नवंबर से मादक पदार्थ तस्करों के खिलाफ चलाए जा रहे विषेष अभियान के तहत अब तक सैकडों आरोपियों को काबू कर भारी मात्रा में करोडों रुपये के नशीेले पदार्थाें की बरामदगी की गई है। नशे के खिलाफ यह अभियान आगे भी जारी रहेगा।

प्रवक्ता ने आगे बताया कि सीआईए रेवाड़ी पुलिस ने लूट व चोरी करने वाले गिरोह के सात बदमाशों को गिरफ्तार किया है।

जानकारी के अनुसार बदमाश दिल्ली-जयुपर हाईवे पर कार में बैठ कर लूट की योजना बना रहे थे।

उपरोक्त गिरफ्तार किये गये आरोपियों के कब्जे से  दो देशी कट्टे, दो बटनदार चाकू, जिंदा कारतूस व एक गाड़ी बरामद हुई है।
               
इसके अलावा राज्य पुलिस द्वारा जिला सोनीपत से मादक पदार्थ तस्करी के आरोप में एक युवक को गिरफतार करने के अलावा, जिले से एक बेल जम्पर, एक उद्घोषित अपराधी व तीन अलग-अलग घटनाओ में संलिप्त 7 जुआरियों को काबू कर उनके कब्जे से 15 हजार 780 रुपये बरामद किए गए है।

कोई टिप्पणी नहीं

Blogger द्वारा संचालित.