Header Ads

Header ADS

अभय चौटाला को नेता प्रतिपक्ष के पद से हटाया गया



चण्डीगढ़,
26 मार्च, 2019

विधानसभा में इनेलो विधायकों की घटती तादात के चलते पार्टी के वरिष्ठ नेताओं अभय सिंह चौटाला को नेता प्रतिपक्ष की कुर्सी से हाथ धोना पड़ा है.

इनेलो विधायक केहर सिंह रावत और रणबीर गंगवा के इस्तीफे मंज़ूर करते हुए विधानसभा अध्यक्ष कंवर पाल गुर्जर ने चौटाला को नेता प्रतिपक्ष के पद से हटा दिया है.

गौरतलब है कि हाल ही में दोनों विधायकों ने भाजपा ज्वाइन की है. दोनों के इस्तीफे के बाद नेता प्रतिपक्ष अभय चौटाला को पद से हटाया गया है.



स्पीकर कंवर पाल गुर्जर ने कहा इनेलो के उन चार विधायकों जिनकी जेजेपी में जाने की शिकायत मिली है, उनके खिलाफ कानूनी तरीके से कार्रवाई करते हुए नोटिस भेजा जाएगा.

गुर्जर ने कहा कि इस मामले में एक कानूनी प्रिक्रिया के तहत आगे की कार्रवाई की जाएगी.

स्पीकर ने कहा हरियाणा विधानसभा में अब बड़ा दल कांग्रेस है और उनकी तरफ से नेता प्रतिपक्ष के लिए जो नाम दिया जाएगा उस पर फैसला होगा.

गौरतलब है कि 2014 विधानसभा चुनावों के बाद इनेलो मुख्य विपक्षी दल के रूप में चुनकर आई थी जिसके चलते विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष की कुर्सी इनेलो नेता अभय सिंह चौटाला के हिस्से आई थी.

परन्तु इनेलो के दो विधायक हरिचंद मिड्ढा और जसविंदर संधू का देहांत हो गया जबकि करीबन आधा दर्जन विधायक इनेलो छोड़ भाजपा व जेजेपी में शामिल हो गए.

हाल ही में अभय चौटाला ने विधानसभा अध्यक्ष से इन बागी विधायकों के डिसक्वॉलिफिकेशन की मांग की थी और नेता प्रतिपक्ष पद से अपने इस्तीफे की पेशकश भी की थी. 

कोई टिप्पणी नहीं

Blogger द्वारा संचालित.