Header Ads

Header ADS

7 से 23 दिसम्बर तक होगा गीता महोत्सव, अक्षय कुमार समेत विख्यात कलाकार दे सकते हैं प्रस्तुति



चण्डीगढ,
10 नवम्बर, 2018

इस वर्ष 7 दिसंबर से 23 दिसम्बर तक कुरूक्षेत्र में चलने वाले गीता महोत्सव को बेहतरीन बनाने के लिए फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार, अनुराधा पौडवाल, सोनू निगम और गुरदास मान सहित कई जाने-माने कलाकार अपने जलवे बिखेर सकते हैं।

गीता महोत्सव को भव्य और शानदार ढंग से मनाया जाएगा और इस दौरान विख्यात तथा नामी कलाकार अपनी प्रस्तुतियां देंगे।

इस संबंध में जानकारी देते हुए एक सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि इस कार्यक्रम में अन्य नामी हस्तियों को भी गीता महोत्सव में आमंत्रित करने के लिए सम्पर्क किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि आध्यात्मिक और पौराणिक तरीके से महोत्सव को बेहतरीन बनाने के लिए फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार, अनुराधा पौडवाल, सोनू निगम और गुरदास मान सहित कई जाने-माने कलाकारों से सम्पर्क किया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि देश के चुनिंदा और नामी कवियों को भी गीता महोत्सव के लिए आंमत्रित किया गया है, जो आध्यात्मिक दृष्टिकोण के साथ-साथ देशभक्ति पर आधारित अपनी अभिव्यक्ति प्रस्तुत करेंगें। इसके अलावा, गीता महोत्सव कार्यक्रम में हेमंत, बृज वासी, सतेन्द्र सरताज को भी बुलाया गया है। इतना ही नहीं हरियाणवी, पंजाबी, राजस्थानी, गुजराती और उतर प्रदेश सहित अन्य राज्यों की संस्कृति को प्रदर्शित और प्रभाषित करते सांस्कृतिक कार्यक्रम भी बेहतरीन अंदाज में प्रस्तुत किए जाएंगे। इस दौरान कुरूक्षेत्र शहर को एलईडी लाईटस से सजाया जाएगा।

प्रवक्ता ने बताया कि डांस ड्रामा के दृष्टिगत संगीता शर्मा अन्वेषण सोसायटी फार परफार्मिंग आर्ट दिल्ली भी नृत्य के क्षेत्र में आकर्षण का केन्द्र बिन्दू रहेगी। पद्मश्री सुमित्रा गुहा 13 दिसंबर से 18 दिसम्बर तक प्रतिदिन आरती स्थल पर भजन गायन का आध्यात्मिक कार्यक्रम देंगी। इसके साथ-साथ आतशी मिश्रा दशावतार को लेकर अपनी प्रस्तुती देंगी। इसी प्रकार, सुभ्रा गलहोत्रा मुख्य मंच पर आध्यात्मिक कृष्णा लीला से सम्बन्धित अपनी प्रस्तुतियां देंगी।॒

उन्होंने बताया कि ब्रहमसरोवर पर लगे पोलो को खुबसूरत और सांस्कृतिक लाईटों से जगमग किया जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं

Blogger द्वारा संचालित.